शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे सिक्ख कार्यकर्ताओं पर हमले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए-संधवां 

0
53

  
‘आप ‘ ने एसजीपीसी टास्क फोर्स द्वारा प्रदर्शनकारियों पर हमले की निंदा की

अमृतसर, 25 अक्तूबर 2020 (राजिंदर धानिक) : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के विधायक कुलतार सिंह संधवां ने श्री गुरू ग्रंथ साहिब के लापता 328 पावन स्वरूपों में शामिल कर्मचारियों या अन्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए पिछले 40 दिनों से एसजीपीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे सम्मान समिति के सदस्यों पर हमला बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि जत्थेदार अकाल तख्त को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि आप विधायक कुलतार सिंह संधवां घायलों से मिलने के लिए अमृतसर के सिविल अस्पताल पहुंचे हुए थे।
विधायक कुलतार सिंह संधवां अमृतसर के सिविल अस्पताल में  एसजीपीसी के समक्ष तकरार में घायल हुए लोगों से आज मिलने आए। पत्रकारों को संबोधित करते हुए कुलतार सिंह संधवां ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के लापता 328 स्वरूपों में शामिल कर्मचारियों या अन्य के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि पिछले 40 दिनों से एसजीपीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे सिक्ख समिति के सदस्यों पर हमला बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और जत्थेदार अकाल तख्त को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
‘आप ‘ विधायक ने कहा कि एसजीपीसी के कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शनकारी सिखों और मीडिया कर्मियों से अपमानजनक और हिंसक व्यवहार पूरे सिख समुदाय का अपमान है। शिरोमणि समिति, जिसका मूल उद्देश्य सिख संगठन के हितों की देखभाल करना था, अब अकाली दल द्वारा प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे के संरक्षण में है, जो राजनीतिक और वित्तीय लाभ के लिए प्रतिष्ठित सिख संगठन का उपयोग कर रहे हैं।
कुलतार सिंह संधवा ने सिख समुदाय से अपील की कि बादल परिवार का सिख विरोधी चेहरा दुनिया के सामने आया है और अब आने वाले एसजीपीसी चुनावों में सिख समुदाय और सिख संगठनों की सेवा के लिए सिखों के सर्वश्रेष्ठ धार्मिक निकाय का समय है। उन्होंने कहा कि ईमानदार लोगों को चुना जाना चाहिए और बादल परिवार के चंगुल से मुक्त किया जाना चाहिए।
इस अवसर पर राज्य के संयुक्त सचिव अशोक तलवार, जिला सचिव इकबाल सिंह भुल्लर, परमिंदर सिंह सेठी अध्यक्ष (अमृतसर-शहरी) सहित वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY