पिछली बादल सरकार तक बढ़ाया जाए वजीफा घोटाले की जांच का दायरा: हरपाल सिंह चीमा

0
23

-मंत्री धर्मसोत की बरखास्तगी के लिए ‘आप’ ने कांग्रेस सरकार के विरुध रोष प्रदर्शन
-चीमा के नेतृत्व में कैप्टन और धर्मसोत के पूतले फूके, डी.सी. को दिया मांग पत्र

अमृतसर, 1 सितम्बर ( पवित्र जोत) – दलित परिवारों से संबंधित लाखों होनहार विद्यार्थियों की पोस्ट मैट्रिक स्कालर्शिप (वजीफा) स्कीम में हुए ताजा घोटाले में घिरे कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने की मांग को लेकर आज (मंगलवार) को आम आदमी पाटी (आप) ने यहां रैड क्रॉस आफिस के समक्ष में रोष प्रदर्शन किया। सरकार के विरुध नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री साधु सिंह धर्मसोत को पूतले फूके।
‘आप’ के इस रोष प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी के विपक्ष की उपनेता सरबजीत कौर माणूके और तलवंडी साबो से विधायक बलजिंद्र कौर ने किया। स्थानीय नेताओं ने कुलदीप सिंह धालीवाल, अशोक तलवार, राजेन्द्र पलाह, जसप्रीत सिंह, डा. इंद्रपाल बेड़ा, रविंद्र हंस, एडवोकेड तेजी, डा. अजय गुप्ता व अन्य शामिल थे।
इस मौके संबोधन करते हुए हरपाल सिंह चीमा ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि वह दलित विद्यार्थियों की वजीफा स्कीम में सीधा 63.91 करोड़ रुपए हड़पने वाले अपने भ्रष्ट मंत्री (धर्मसोत) को बर्खास्त करने में बचाने के लिए सभी नैतिक और प्रशासनिक हदें लांघ रहे है।
हरपाल सिंह चीमा ने केंद्र सरकार द्वारा इस वजीफा घोटाले की विभागीय जांच 2 अधिकारियों को सौंपे जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जांच कोई भी एजैंसी करे परंतु जांच माननीय हाईकोर्ट के मौजूदा जजों की निगरानी में समयबद्ध हो और इस जांच का दायरा 2012-13 तक बढ़ाया जाए, क्योंकि बादलों की सरकार के समय भी पोस्ट मैट्रिक स्कालर्शिप स्कीम में 1200 करोड़ रुपए से अधिक की गड़बड़ी हुई है।
इस मौके जय सिंह रोड़ी ने कहा कि साधु सिंह धर्मसोत लाखों होनहार दलित विद्यार्थियों के भविष्य का हत्यारा है। दलित छात्राओं की वजीफा राशि में से सीधा 63.91 करोड़ रुपए हड़पने वाले मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ अडिशनल मुख्य सचिव द्वारा जितने दस्तावेजी सबूतों के साथ सरकार को जांच रिपोर्ट सौंपी है, उसकी गंभीरता को देखते हुए इस भ्रष्ट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को 5 मिनटों में मंत्रिमंडल से बर्खास्त करके फौजदारी मुकद्दमा दर्ज कर लिया जाना चाहिए था ताकि अबतक मंत्री और उसका पूरा भ्रष्ट गिरोह गिरफ्तार कर लिया जाता, परंतु राजा अमरिन्दर सिंह धर्मसोत को बर्खास्त करने के बजाए उसको ‘क्लीन चिट’ की प्रक्रिया शुरू कर चुका है।
हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि जब तक कांग्रेस धर्मसोत को बर्खास्त करके पूरे ‘गिरोह’ के विरुध फौजदारी मुकद्दमा दर्ज नहीं करती तब तक ‘आप’ का संघर्ष जारी रहेगा। इसके तहत जहां 2 सितम्बर को नाभा में धर्मसोत के घर के समक्ष पक्का मोर्चा (धरना) लगाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY