पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित करवाए जा रही विभिन्न प्रतियोगिताएं

    0
    322

    कोविड-19 कारण विद्यार्थी घर बैठे ही ले रहे है प्रतियोगिताओं में भाग

    विद्यक गायन प्रतियोगिता को अमृतसर में मिला भरपूर समर्थन

    अमृतसर, 26 जुलाई (पवित्रजोत): पंजाब सरकार की तरफ से करवाए जा रहे श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व पर स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में करवाई जा रही आनलाईन विद्यक प्रतियोगिताओं में अमृतसर की भागीदारी काफ़ी बढ़िया रही है। ज़िला शिक्षा अधिकारी (सै सी) सतिन्दरबीर सिंह और जिला शिक्षा अधिकारी (ऐ. सी) कंवलजीत सिंह के योग्य नेतृत्व में जिले के प्राईमरी, मिडल और सेकंडरी विंग में कुल मिलाकर 2874 विद्यार्थियों ने गायन प्रतियोगिता में अपने सुर लगा कर अमृतसर को पंजाब में तीसरे स्थान पर खड़ा किया। उन्होने बताया कि जिला पटियाला 3929 की भागीदारी के साथ पहले और जिला संगरूर 2987 की भागीदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहा।
    सतिन्दरबीर सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते विद्यार्थी घर बैठे ही आनलाईन प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं। उन्होने बताया कि यह मुकाबले 6 वर्गों में करवाए जा रहे हैं, जिसमें प्राईमरी, मिडल और सेकंडरी के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पहले करवाई गई शब्द गायन प्रतियोगिता में ब्लाक स्तर पर अमृतसर के 19 विद्यार्थी विजेता रहे हैं।
    जिल्हें शिक्षा अफ़सर (सै सी) के योग्य नेतृत्व में उप जिला शिक्षा अधिकारी हरभगवंत सिंह और राजेश शर्मा, शिक्षा सुधार टीम इंचार्ज राजेश खन्ना, ज़िला कोआरडीनेटर प्रिंसिपल मनदीप कौर (माल रोड), प्रिंसिपल मनमीत कौर, प्रिंसिपल बलराज सिंह, प्रिंसिपल जोगिन्द्र कौर, प्रिंसिपल अणु बेदी, प्रिंसिपल नवतेज कौर, जिला डी.एम. सर्बदीप सिंह, नरिन्दर सिंह, जसविन्दर कौर और कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी मैडम आदर्श शर्मा, सहायक नोडल अधिकारी मैडम मनदीप कौर बल्ल, मीडिया पर्सन गुरप्रीत सिंह, दविन्दर कुमार और राज कुमार ने इस प्रतियोगिता को अपनी, कोशिशों के साथ उत्साह बनाई रखा है और विद्यार्थियों में छिपे हुए हुनर को तराशा है। उन्होने बताया कि इस कड़ी में अगला मुकाबला कविता उच्चारण का होगा और पंजाब सरकार की तरफ से दिसंबर महीने तक भाषण मुकाबले, संगीत वादक, पोस्टर मेकिंग मुकाबले, सुंदर लेखन और पगड़ी बाँधने की रस्म के मुकाबले करवाए जाएंगे।

    NO COMMENTS

    LEAVE A REPLY