पेट्रोल और डीज़ल की लगातार बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

0
39
पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में हो रहे लगातार वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी व डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों को ज्ञापन सौंपते हुए सांसद गुरजीत सिंह औजला, कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी, जतिन्दर सोनिया व अन्य।

डिप्टी कमिश्नर कार्यालय तक मार्च निकाल डी.सी. को सौंपा ज्ञापन

अमृतसर, 29 जून (पवित्रजोत): जिला कांग्रेस कमेटी शहरी द्वारा केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में पिछले 20 दिनों से हो रही लगातार वृद्धि के विरोध में स्थानीय हाल गेट के बाहर प्रधान जतिन्दर सोनिया की अध्य़क्षता में लोकसभा सांसद गुरजीत सिंह औजला, कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी और विधायक सुनील दत्ती की तरफ से रोष प्रदर्शन किया गया।
इस मौके संबोधित करते जतिन्दर सोनिया ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बावजूद कोरोना महामारी के इस संकट दौरान भी केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में वृद्धि करके लोगों का शोषण किया जा रहा है। यदि तेल कीमत बढ़ती है तो कई महत्वपूर्ण चीजों के भाव में भी बढ़ोतरि यकीनी है। खेती करना किसानों के लिए मुश्किल हो जाता है और सार्वजनिक यातायात के किराये बढ़ रहे हैं। लगातार वृद्धि के चलते सरकार लोगों के लिए ओर मुश्किले पैदा कर रही है। सरकार लोग की जेबों पर डाके मारने में लगी हुई है जबकि देश में महँगाई आसमान को छू रही है। उन्होने कहा कि जनता इस लूट को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं है। कोविड-19 की रोकथाम के लिए नकाम रही सरकार से लोग पहले ही नाराज़ हैं और उसके चलते पेट्रोल और डीज़ल में की लगातार वृद्धि के कारण उनकी समस्याओं में और बढ़ोतरी कर दी गई है। सरकार ने आग में घी डालने वाला काम किया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि डीज़ल पेट्रोल की अपेक्षा महँगा हुआ है लेकिन केंद्र सरकार को इस की कोई परवाह नहीं। उन्होने याद दिलाया कि जब साल 2008 में पेट्रोल की कीमत 50 रुपए थी, तो भाजपा सड़कों पर विरोध करती थी परन्तु अब पेट्रोल की कीमत 80 रुपए है, अब उनकी आवाज़ क्यों नहीं आ रही।
धरने के पश्चात सभी की तरफ से डिप्टी कमिश्नर कार्यालय की तरफ मार्च किया, जहाँ डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों को पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में हुई भारी वृद्धि को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।
इस अवसर पर राणा पवन कुमार रक्खड़ा, हरदेव शर्मा, पंकज चौहान, जगविन्दर जज, नवदीप हुन्दल, अमृतपाल सिंह, नरिन्दर लव, सुरिन्दर किवलानी, विशाल कुमार, उषा शर्मा, कांता, गोबिंद सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी वर्कर उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY