डिप्टी कमिश्नर ने कोविड-19 से ज़िला निवासियों को बचाने के लिए सभी विभागों को सौंपी जिम्मेदारी

0
51

मिशन फतेह के अंतर्गत सभी विभाग करेंगे लोगों तक पहुँचः डिप्टी कमिश्नर

अमृतसर, 27 जून (पवित्रजोत): डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई मिशन फतेह मुहिम के अंतर्गत अलग-अलग विभागों को ज़िम्मेदारी देते हिदायत की है कि वह कोविड-19 के खतरे से जिला निवासियों को चौकस करने के लिए प्रत्येक घर तक पहुँच करें। उन्होने कहा कि इसके लिए विशेष मुहिम चला कर हर गाँव, हर शहर और हरेक घर को कोरोना महामारी से बचाव सबंधी इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों बारे जागरूक किया जाए जिससे मिशन फतेह के अंतर्गत इस महामारी को हरा कर लोगों के सहयोग के साथ इस पर जीत प्राप्त की जा सके।
डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने समूह विभागों को दिशा-निर्देश देते कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत डोर टू डोर मुहिम के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक इलाके कवर किए जाएं। उन्होने कहा कि इस मुहिम के अंतर्गत हर गाँव और हर वार्ड कवर होना अनिवार्य है जिससे लोग कोरोना की भयानक बीमारी से बचाव सबंधी इस्तेमाल की जा सकने वाली सावधानियों से अवगत हो सकें।
उन्होने प्रत्येक विभाग की ड्यूटियों की बाँट करते हुए 28 जून 2020 को ग्रामीण विकास पर पंचायत विभाग को हिदायत की कि वह सरपंचों, पंचों, प्रचार व्हीकलें और विभाग के कर्मचारियों के सहयोग के साथ इस मुहिम में भाग लेकर गाँवों तक पहुँच करें। उन्होने कहा कि इसी तरह तकनीकी शिक्षा विभाग की तरफ से 29 जून को उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से 30 जून और स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से 1 जुलाई 2020 को जिला निवासियों को जागरूक करने के लिए प्रोग्राम बनाए जाएं। इसी तरह सामाजिक सुरक्षा, स्त्री और बाल विकास विभाग की तरफ से 2 जुलाई 2020 को आंगणवाड़ी वर्करों, हैलपरों और कर्मचारियों के सहयोग के साथ डोर टू डोर मुहिम चलाकर लोगों को कोरोना महामारी से बचाव सबंधी जागरूक किया जाएगा।
3 जुलाई 2020 को सेहत विभाग की तरफ से एक दिवसीय जागरूकता मुहिम चलाई जाएगी। खेल और युवक सेवाओं की तरफ से स्पैशल एक दिवसीय प्रोग्राम यूथ क्लबों और यूथ डिवैल्पमैंट बोर्ड के सहयोग के साथ 4 जुलाई को किया जायेगा जिसमें ज़िला निवासियों को मिशन फतेह का संदेश देते हुए कोरोना महामारी से बचाव सबंधी इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया जाएगा। इस के इलावा सहकारी विभाग की तरफ से 5 जुलाई 2020 को सहकारी सभाओं के सहयोग के साथ एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि हर विभाग इस मुहिम को हर 15 दिनों के बाद दोहराएगा, जिससे कोई भी घर इस जागरूकता मुहिम से खाली न रहे और हम सभी नागरिक मिल कर कोरोना नाम की इस भयानक महामारी को हराकर जीत सके।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY