जिला के 35 गाँवो में फिट इंडिया रन का आयोजन

0
49

 

अमृतसर, 4 सितंबर (पवित्र जोत) : भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र संगठन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा देश के सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के 744 जिलों में 13 अगस्त 2021 से अक्टूबर 2021 की अवधि में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन किया जा रहा है इस कार्यक्रम में एक जिला स्तरीय दौड़ में इसके उपरांत जिले के 75 कस्बों और गांवों में नेहरू युवा केंद्र व एनएसएस स्वयंसेवकों और युवा क्लब पदाधिकारियों द्वारा 75 विभिन्न ब्लॉकों के कस्बों व गांवों में दौड़ के कार्यक्रम आयोजित किये जाने थे।

जनभागीदारी से जन आंदोलन थीम पर आयोजित इस कार्यक्रम में आयोजित किए जा रहे मे जिला अमृतसर जिला स्तर पर फ्रीडम रनका आयोजन दिनांक 13.08.2021 जंलियांवला बाग अमृतसर से लेकर कंपनी बाग अमृतसर तक गया था  ।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में जिला अमृतसर के विभिन्न गाँवो में फिट इंडिया फ्रीडम रन का आयोजन दिनांक 13 अगस्त से होता आ रहा है आज दिनांक 04 सितम्बर तक जिला अमृतसर के लगभग 35 गाँवो में फिट इंडिया रन का आयोजन हो चुका है जिनमे चोगांवा के गाँव कोटला दूमरय्या की गाँव खिल्चियाँभोरची राजपुतानाभोर्ची ब्रह्मनारतनगढ़,टांगरा पड्डीफेरुमानतर्सिक्का के गाँव जब्बोवल,छ्ज्जलवाड़ी.तर्सिका मुख्यटंगर एवं अजनाला के घोनेवालजट्टादलामाच्चिवल,सिंघपुरानानोकेवेरका के वेरका मुख्यमजीठा के गाँव नशेरा,नंगली,बाबा दीप सिंह कॉलोनी मुख्य स्थान रहे। शेष गाँवो में अभी फ्रीडम रन का आयोजन किया जाना है ।

जिला में ग्राम स्तर की दौड़ में इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि शिक्षाविद  पर्यावरणविद सामाजिक कार्यकर्ता, खेल से संबंधित महानुभाव प्रशासनिक अधिकारियों में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय व्यक्ति शामिल हुए  ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY