भाजपा ने दलित समाज के उत्थान व विकास के लिए ही किया हमेशा कार्य, पंजाब में दलितों पर हो रहे अत्याचार के विरुद्ध करेगी संघर्ष : अश्वनी शर्मा

0
55

 

 

भाजपा ने अश्वनी शर्मा के नेतृत्व में पंजाब के दलित नेताओं के साथ प्रदेश में उनके मुद्दों पर किया चिंतन

 

चंडीगढ़/अमृतसर: 7 जुलाई (  राजिंदर धानिक ):  भारतीय जनता पार्टी द्वारा दलित समाज के लोगों पर हो रहे अत्याचारों तथा उन्हें दरपेश आ रही समस्याओं को लेकर दलित संगठनों के नेताओं के साथ दलित मुद्दों को लेकर एक विशेष चिंतन बैठक प्रदेश भाजपा मुख्यालय, चंडीगढ़ में हुई। इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा विशेष रूप से दलित समाज के नेताओं से रु-ब-रु हुए। बैठक में संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश भाजपा महासचिव डॉ. सुभाष शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बागा, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार अटवाल, राजिंदर खत्री भी उपस्थित थे। इस बैठक में उपस्थित दलित नेताओं से पंजाब में दलित समाज के मुद्दों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया तथा उनसे सुझाव भी लिए गए। दलित संगठनों के नेताओं ने कैप्टन के शासनकाल में दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर शर्मा को विस्तृत जानकरी दी।

                इस अवसर पर दलित संगठनों डॉ. अंबेडकर एकता मंच, भगवान वाल्मीकि सेवक संघ, भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल धूना साहिब, अंतराष्ट्रीय वाल्मीकि मजहबी सिख संगठन के प्रतिनिधियों नरेश वैद, शक्ति कल्याण, विनोद वैद, सतविंदर सिंह, सतपाल सिंह पखोके, शीतल वाल्मीकि आदि ने शर्मा को बताया कि आज पंजाब में कांग्रेस के शासनकाल में अनुसूचित जाति के लोगों पर बेतहाशा अत्याचार हो रहे हैं और दलित महिलाओं व बच्चियां यौन उत्पीड़न का शिकार हो रही हैं और इनकी आवाज कैप्टन सरकार के कानों तक पहुँचने नहीं दी जाती। कैप्टन के शासनकाल में दलितों, पिछड़ों के साथ-साथ अन्य सभी वर्गों पर जमकर अत्याचार हो रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनाव से पहले अनेक घोषणाएं की थी लेकिन आज तक एक भी घोषणा को अमलीजामा नहीं पहनाया है। प्रदेश में दलितों, पिछड़ों, कर्मचारियों के साथ कैप्टन सरकार जमकर घोर अन्याय कर रही है और अपनी मांगें मनवाने तथा अत्याचारों के विरुद्ध दलित समाज सहित सभी लोग सडकों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार की शह पर पुलिस द्वारा उन पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। दलित समाज के लोग भाजपा को बढ़ी आशा की नजरों के साथ देख रहा है। दलित समाज को आज तक कभी भी इन्साफ नहीं मिला। दलितों को पूरा विश्वास है कि भाजपा उन्हें इंसाफ देगी।

          अश्वनी शर्मा ने उपस्थित दलित नेताओं को आश्वासन देते हुए कहाकि भाजपा ने हमेशा दलित समाज को सर्वोपरी रखा है और केंद्र की मोदी सरकार दलितों व गरीबो की हितैषी सरकार है। मोदी सरकार ने दलितों की जरूरतों को ध्यान में रख कर दलित समाज के लिए कई योजनायें शुरू की हैं जिसका लाभ दलित समाज के लोग ले रहे हैं। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है, जिसमें सभी वर्गों का समान रूप से विकास हो सकता है।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि बैठक में चितन के बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने दलित समाज को भरोसा दिया कि भाजपा ने हमेशा से दलित समाज के उत्थान व विकास हेतु लड़ाई लड़ी है और आगे भी यह इसी तरह जारी रहेगी। उन्होंने कहाकि दलित समाज पर हो रहे अत्याचारों तथा दलित समाज के मुद्दों पर जल्द ही विस्तृत रूपरेखा तैयार की जाएगी और इसके लिए एक बहुत बड़ा संघर्ष कैप्टन सरकार के विरुद्ध शुरू किया जायेगा। इस अवसर पर कंवर नरिंदर पाल तहसीलदार, राँझा बख्शी, मंजीत बाली, रवि बाली, बलविंदर गिल आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY