जो एक की जान बचाए वह हीरो, जो हज़ारों की जान बचाए वह नर्स -डिप्टी कमिशनर

0
41

अमृतसर 13 मई (राजिंदर धानिक) : कोविड -19 महामारी दौरान डाक्टरों के साथ कंधो के साथ कंधा जोड़ कर दिन रात अपनी ज़िंदगी की परवाह न किये बगैर नर्सों की तरफ से करोना मरीजो की सेवा की जा रही है और जो एक की जान बचाए वह हीरो और जो हज़ारों की जान बचाए वह नर्स होती है।

इन शब्दों का प्रगटावा बीती शाम अंत्र -राष्ट्रीय नर्स दिवस मौके गुरप्रीत सिंह खेहरा डिप्टी कमिशनर अमृतसर की तरफ से फीकी फलो संस्था के सहयोग के साथ सरकारी मैडीकल कालेज की नर्सनी को सम्मानित करने समय किया। खेहरा ने कहा कि एक नर्स जो घर में माँ,बेटी और बहन का फ़र्ज़ निभाती है वहीं वह अपनी ड्यूटी दौरान अपनी ज़िंदगी की परवाह किये बिना अपनी ड्यूटी को बख़ूबी अंजाम दे रही है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में जहाँ लोग अपनों के पास जाने से गुरेज़ कर रहे हैं,वहां हमारी नर्सें जो चाहे सरकारी या प्राईवेट अस्पताल में काम कर रही हैं,बिना झिझक से अपनी ड्यूटी दे रही हैं। डिप्टी कमिशनर ने अंत्र -राष्ट्रीय नर्स दिवस मौके सभी नर्सों को बधाई देते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में उन की सेवाओं को हमेशा याद रखा जायेगा।

इस मौके डिप्टी कमिशनर की तरफ से फीकी फलो के सहयोग के साथ तैयार करवाए गए गिफ्ट भी नर्सें को भेंट करके सम्मानित किया और कहा कि फिक्की फलो संस्था का यह प्रयास बहुत ही श्लाघायोग्य है। उन्होंने कहा कि इस काम के साथ नर्सों की सेवाओं को मुख्य रख कर उनकी हौसला अफजायी की गई है।

इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, प्रिंसिपल मैडीकल कालेज राजीव देवगन और फिक्की फलो की मैंबर मैडम रुबीना भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY