अफवाह से बचें, करोना टीका ज़रूर लगवाएं -सोनी

0
21

शहर की सभी वार्डों में लगाए जाएंगे टीकाकरन कैंप
अमृतसर, 12 मई (राजिंदर धानिक) :– शहर निवासियों को करोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए टीकाकरन की शुरुआत हो चुकी है और शहर की सभी वार्डों में टीकाकरन के कैंप लगा कर लोगों को इस महामारी से बचाने के उपराले किये जा रहे हैं। उक्त शब्दा का प्रग्तावा करते हुए ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने बताया कि लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए सरकार की तरफ से कुछ सख़्त कदम भी उठाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह कदम राज्य के लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए ज़रूरी थे। उन्होंने बताया कि सरकार ने मुकम्मल लाकडाऊन न लगाकर शहर में एक दिन दाएं और एक बाएं साइड की दुकाने खोलने की आज्ञा दी है जिससे आर्थिक तौर पर कमज़ोर वर्ग के व्यक्तियों की रोज़ी रोटी और प्रभाव न पड़े और लोगों का फर्ज भी बनता है कि वह प्रसाशन का पूरा सहयोग करें तो की इस महामारी पर काबू पाया जा सके।
सोनी ने बताया कि शहर की सभी वार्डों में टीकाकरन के स्पैशल कैंप लगा कर लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सोनी ने कहा कि करोना वैक्सीन सम्बन्धित लोगों की तरफ से बेफजूल अफवाहा फैला जा रही हैं। उन्होंने बताया कि यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। सोनी ने बताया कि केंद्रीय विधान सभा हलके अधीन पड़तीं वार्ड नं: 55, 57, 60, 61 और 69 में स्पैशल कैंप लगा कर करीब 1000 व्यक्तियों को करोना टीके लगाए गए हैं।  सोनी ने अलग अलग संस्थायों का भी धन्यवाद किया जो कोविड महामारी की आई ख़तरनाक लहर का मुकाबला करने के लिए सहयोग कर रहे हैं।
सोनी ने 45 साल से और ज्यादा उम्र के व्यक्तियों से अपील की कि वह करोना वैक्सीन ज़रूर लगवाएं। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के साथ व्यक्ति की शारीरिक शक्ति में काफ़ी विस्तार होता है और इस महामारी के साथ लड़ने के लिए पूरी तरह समर्थ हो जाता है।  सोनी ने कहा कि हमारा सब का फर्ज बनता है कि हम ख़ुद आगे आऐं और सेहत विभाग द्वारा दीं गई सावधानियॉ की पालना करके इस महामारी और जीत प्राप्त करें। इस मौके वार्ड नं: 69 की काऊंसलर रीना चोपड़ा ने  सोनी का धन्यवाद करते कहा कि उनकी तरफ से वार्डों में टीकाकरन कैंप लगाकर एक बढ़िया प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि इस तरह के कैंप लगने के साथ लोगों के समय की काफ़ी बचत होती है और टीकाकरन केन्द्रों में पड़ती भीड़ से भी निजात मिलती है।
इस मौके चेयरमैन महेश खन्ना, काऊंसलर विकास सोनी, परमजीत सिंह चोपड़ा, सुरिन्दर कुमार छिन्दा,  गुरदेव सिंह  , सरबजीत सिंह लाटी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY