सरबत का भला ट्रस्ट ने गुरू नानक देव अस्पताल को फ्रीजर और बड़ी मात्रा में दवाएँ करवाई मुहैया

0
58

डा.ओबराए की तरफ से राज्य में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए यत्न जारी: ट्रस्ट अधिकारी

डा.ओबराए की निष्काम सेवा पर सेहत विभाग फ़ख़र महसूस करता है : अस्पताल प्रबंधक

अमृतसर,11 मई (राजिंदर धानिक  )- हर मुश्किल घड़ी समय पर समाज सेवा के अलग -अलग क्षेत्रों में सबसे आगे होकर मानवता की सेवा कार्य निभाने वाले दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डा.एसपी. सिंह ओबराए की तरफ से आज अमृतसर के गुरू नानक देव अस्पताल के प्रबंधकों की माँग पर उन्हें कोरोना के साथ जूझ रहे मरीज़ों के इलाज में सहायक होने वाली बड़ी मात्रा में महंगे भाव की दवाएँ और एक डीप फ्रीजर दिया गया।
गुरू नानक देव अस्पताल में  समान देने के लिए पहुँचे ट्रस्ट के माझा ज़ोन के प्रधान सुखजिन्दर सिंह हेर,बाबा शमशेर सिंह कोहरी, मनप्रीत संधू, नवजीत घई, गुरप्रीत सिद्धु आदि ने बताया कि गुरू नानक देव अस्पताल के प्रबंधकों की तरफ से डा.एस.पी. सिंह ओबराए को एक पत्र भेज कर माँग की गई थी कि उनको कोरोना के साथ जूझ रहे मरीज़ों के इलाज दौरान प्रयोग में आने वाली कुछ ज़रूरी दवाएँ और टीकों के इलावा इनको सँभालने के लिए एक बड़े फ्रीजर की ज़रूरत है, जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए डा. ओबराए की तरफ से भेजी गई दवाएँ और 500 लीटर की कपैसिटी वाला डीप फ्रीजर आज अस्पताल के प्रबंधकों को सौंप दिया गया है,जिस पर ट्रस्ट का करीब 5 लाख रुपए ख़र्च आया है। उन्होंने यह भी बताया की राज्य में मौजूदा हालातों को मद्देनज़र रखते हुए डा.ओबराए की तरफ से आक्सीजन पलांट लगाने के लिए बड़े स्तर पर यत्न किये जा रहे हैं। ट्रस्ट नेताओं ने बताया कि ओबराए की पूरी कोशिश होती है कि जब भी किसी जगह से मैडीकल के साथ सम्बन्धित किसी सामान की डिमांड ट्रस्ट के पास आती है तो उसे तुरंत पूरा किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस मुश्किल दौर में सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से जहाँ अलग -अलग सरकारी मैडीकल कालेजों और अस्पतालों आदि को अपेक्षित सामान मुहैया करवाया जा रहा है वहां ही दिल्ली में अपने हकों के लिए लड़ रहे किसानों के लिए दूसरे बड़ी सहूलतें के इलावा अब बड़ी मात्रा में दवा की किटों और अफगानिस्तान से उजड़ कर आए हज़ारों शरनारथियों के लिए भी मैडीकल का सामान और राशन भी भेजा जा रहा है।
इस दौरान मैडीकल कालेज के मैडीकल सुप्रीडेंट डा.के.डी. सिंह,वाइस प्रिंसिपल डा.जे. एस. कुलार और डा. नरिंदर सिंह ने डा. ओबराए का इस बड़े उपरालो के लिए विशेष धन्यवाद करते कहा कि उनकी तरफ से हर मुश्किल घड़ी समय निस्वार्थ सेवाओं सदका जहाँ पूरी दुनिया अंदर पंजाबियों का मान बढ़ रहा है वहीं अमृतसर मैडीकल कालेज सहित पूरा सेहत विभाग भी उनकी इस बड़ी सेवा पर हमेशा फ़ख़र महसूस करता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY