नये वोटरों के ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने के लिए 20 और 21 को लगाए जाएंगे विशेष कैंप : अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर

0
95

बूथ स्तर अफ़सर रजिस्टर्ड मोबाइल फ़ोन में ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करवाने की सुविधा प्रदान करेंगे

अमृतसर 19 मार्च (राजिंदर धानिक) : जिले में नये बने वोटरों के ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा /सहायता मुहैया करवाने के लिए पोलिंग बूथों पर 2दिन स्पैशल कैंप लगाऐ जा रहे हैं। अतिरिक्त ज़िला चुनाव अफ़सर -कम -अधिक डिप्टी कमिशनर अमृतसर  हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि ज़िला अमृतसर में नये बने वोटरों को ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने के लिए 20 और 21 मार्च को विशेष कैंप प्रातःकाल 10 बजे से शाम 4बजे तक लगाऐ जा रहे हैं, जहाँ समूह बूथ स्तर अफसरों की तरफ से वोटरों को अपने रजिस्टर्ड मोबायल फ़ोन में ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करवाने की सुविधा प्रदान की जायेगी जिससे वोटरों को फिजिकल वोटर कार्ड के साथ साथ डिजिटल वोटर कार्ड ई -ऐपिक की सुविधा भी प्रदान की जा सके।

अग्रवाल ने बताया कि भारत चयन कमीशन की हिदायतें अनुसार ई -ऐपिक मुहिम को प्रभावशाली बनाने के लिए ज़िला स्तर पर सेवा केंद्र, ज़िला चयन दफ़्तर और इसी तरह चयन हलका स्तर पर मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसरों के दफ़्तरों में ई -ऐपिक हेल्प डैस्क स्थापित किये गए हैं, जहाँ कोई भी वोटर जिसने समरी रिवीजन 2021 दौरान अपनी नयी वोट बनाई है, ई -ऐपिक हेल्प डैस्क पर पहुँच कर ई -ऐपिक कार्ड डाउनलोड करने सम्बन्धित जानकारी हासिल कर सकते हैं या मौके पर ही अपने रजिस्टर्ड मोबायल में ई -ऐपिक डाउनलोड कर सकते हैं।

उन्होंने आगे बताया कि इस के इलावा ई -ऐपिक भारत चयन कमीशन की तरफ से अधिकारत वैबसाईट www.voterportal.eci.gov.in, www.nvsp.in या Voter 8elpline 1pp से भी डाउनलोड किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए खोज फ्री हेल्प लाईन नंबर 1950 पर काम वाले दिन प्रातःकाल 9बजे से शाम 5बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY