जलियांवाला बाग़ से होगी ‘आज़ादी का अमृत महा उत्सव ’ की शुरुआत – डिप्टी कमिश्नर

0
68

अमृतसर, 10 मार्च (पवित्र जोत) : भारत सरकार की तरफ से आज़ादी के 75वें वर्ष 15 अगस्त 2022 को मनाने का फ़ैसला किया गया है और इस प्रोगराम की शुरुआत 75 सप्ताह पहले तारीख़ 12 मार्च 2021 से जा रही है, जिस का विषय ‘आज़ादी का अमृत महा उत्सव ’ है।
इस सम्बन्धित डिप्टी कमिशनर  गुरप्रीत सिंह खेहरा की तरफ से विभागीय आधिकारियों के साथ समागम की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए एक विशेष मीटिंग की। उन्होंने बताया कि इस समागम की शुरुआत करने के लिए आज़ादी संघर्ष के साथ सम्बन्धित पंजाब की चार ऐतिहासिक स्थानों की चयन की गई है, जिनमें जलियांवाला बाग़ शहादत स्मारक भी है से एक विशाल साइकिल रैली निकाली जानी है। उन्होंने बताया कि इस प्रोगराम की शुरुआत 12 मार्च को प्रातःकाल 6:30 बजे जलियांवाला बाग़ से कंपनी बाग़ तक एक साइकिल रैली के द्वारा की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस रैली में स्कूली विद्यार्थियों के इलावा खिलाड़ी, नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर आदि शामिल होंगे।
इस मौके उन्होंने इस साइकिल रैली को सुचारू ढंग के साथ पूरा करने के लिए अलग -अलग विभागों के आधिकारियों की ड्यूटियों लगाई, जिन में रूट प्लान, सुरक्षा प्रबंध, सुचारू ट्रैफ़िक व्यवस्था, पीने वाले पानी, रिफ्रैशमैंट, पायलट गाड़ी, एंबुलेंस, मैडीकल टीमों की तायनाती आदि शामिल था। उन्होंने हिदायत की कि साइकिल रैली दौरान कोविड प्रोटोकॉल की इन्न -बिन्न पालना यकीनी बनाई जाये। उन्होंने आधिकारियों को कहा कि वह अपनी ड्यूटी मेहनत और लगन के साथ निभाएं। उन्होंने बताया कि इस के बाद ज़िलो में अगले 75 हफ़्तों दौरान हरेक हफ़्ते अलग -अलग गतिविधियों करवाई जाएंगी। इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, एस.डी.ऐम. विकास हीरा और मैडम अनायत गुप्ता के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY