अवैध निर्माण करने वाले दुकानदारों पर होगी कानूनी कार्यवाही : अस्टेट अफ़सर

0
26

 

अमृतसर 22 नवंबर (पवित्र जोत) : अस्टेट अफ़सर धरमिन्दरजीत सिंह के नेतृत्व में भूमि विभाग की टीम की तरफ से गोल्डन क्लाथ मार्केट के नुमायंदों के साथ मीटिंग की गई और इस मार्केट में नाजायज कब्जों सम्बन्धित आ रही शिकायतों का निपटारा करने के लिए विचार विमर्श किया गया। मार्केट के नुमायंदों की तरफ से बताया गया कि इस मार्केट में कुछ दुकानदारों ने अपनी, दुकानों के आगे मेहंदी लगाने वाले बिठाए हैं और वह इनसे रोजाना पैसे वसूल करते हैं, जिस कारण मार्केट में बिना किसी कारण काफ़ी भीड़ रहती है। इसके इलावा मार्केट के नुमायंदों की तरफ से बताया गया कि मार्केट के कुछ दुकानदार अपने दुकानों के बाहर अपना समान हद से ज़्यादा बाहर रख देते हैं, जिस कारण आने -जाने वाले राहगीरों और मार्केट के दुकानदारों को काफ़ी मुश्किलें का सामना करना पड़ता है। दुकानदारों की इन मुश्किलों सम्बन्धित मार्केट के नुमायंदों के साथ विचार विमर्श किया गया और सहमति के साथ फ़ैसला किया गया कि दुकानदार अपने तौर पर दो दिनों के अंदर -अंदर अपना समान अपनी, दुकानों के अंदर लगा लेंगे और उसके बाद यदि किसी दुकानदार की तरफ से अपना समान दुकान के बाहर लगाया जाता है तो उसका समान बिना नोटिस दिए कब्ज़े में ले लिया जाये और वापिस नहीं किया जायेगा और कोई भी दुकानदार किसी मेहंदी वाले को अपनी दुकान के बाहर नहीं बिठाएगा। यदि दुकानदार की तरफ से मेहंदी का काम करना है तो दुकानदार मेहंदी वाले को अपनी दुकान के अंदर बिठाएगा और सारा काम दुकान के अंदर ही करेगा।
इसके इलावा चाटीविंड चौंक के पास निगम की जगह जिसका माननीय पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में कोर्ट केस पेडिंग है और स्टे लगा हुआ है, सम्बन्धित शिकायत मिली कि कुछ व्यक्तियों की तरफ से इस जगह पर कब्ज़ा करने की कोशिश की जा रही है, जिसको अस्टेट विभाग की टीम की तरफ से चाटीविंड चौंक की पुलिस फोर्स की सहायता के साथ मौके पर रोक दिया गया और मौके पर मौजूद अज्ञात व्यक्तियों को हिदायत की गई कि यह जगह स्टे अधीन है और इस जगह पर कोई भी निर्माण न किया जाये। मौके पर की गई उसारी और पुलिस सहायता के साथ आगे वाली कार्यवाही करने के लिए उच्च -आधिकारियों के ध्यान में ला दिया गया है। पुलिस की निगरानी अधीन इस जगह पर की गई नाजायज निर्माण गिरा दिया जायेगा।
इसके साथ ही शहरवासियो से अपील की गई कि शहर में सरकारी ज़मीनें /फुट्टपाथ /दुकानों के बाहर /बरामदों में कोई भी व्यक्ति समान आदि रख कर नाजायज कब्ज़ा करने की कोशिश न करे। यदि कोई व्यक्ति शहर में सरकारी ज़मीन /फुट्टपाथ /दुकानों के बाहर /बरामदों में समान रख कर नाजायज कब्ज़ा करता पाया जाता है तो उसके ख़िलाफ़ बनती कानूनी कार्यवाही तुरंत अमल में लाई जायेगी।

आज की इस कार्यवाही में राज कुमार इंस्पेक्टर, अरुण सहजपाल, विभागीय अमला और पुलिस फोर्स शामिल थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY