भगवान वाल्मीकि के परगट दिवस की तैयारी में मेयर रिंटू ने अधिकारियों के साथ की बैठक

0
41

शहर की सड़कें होंगी साफ हर जगह होगी रोशनी- मेयर करमजीत सिंह रिंटू
अमृतसर 5 अक्टूबर (पवित्र जोत) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू व आयुक्त मलविंदर सिंह जग्गी ने केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर, हाथी गेट के अधिकारियों के साथ भगवान वाल्मीकि परगट दिवस के संबंध में नगर निगम, अमृतसर द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक की. इस बैठक में यूनिस कुमार , सेंट्रल वाल्मीकि मंदिर, हाथी गेट के अध्यक्ष योगराज मल्होत्रा, अशोक भट्टी, तिरलोक चंद, राजिंदर कुमार नीतू के अलावा नगर निगम अमृतसर सिविल, ओ एंड एम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल थे।
इस बैठक में मंदिर समिति ने मेयर रिंटू को बताया कि आने वाले दिनों में भगवान वाल्मीकि के परगट दिवस का दिन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है जिसमें शोभा यात्रा शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरना है. उन्होंने कहा कि शहर में कई सड़कों की मरम्मत, सफाई, चौकों में स्ट्रीट लाइट और मिनी हाई मास्ट की उचित व्यवस्था की जरूरत है.
इस अवसर पर मेयर रिंटू व आयुक्त ने केंद्रीय वाल्मीकि मंदिर के अधिकारियों को आश्वासन दिया कि शहर की सड़कों पर कोई गड्ढा नहीं दिखेगा. शहर की तमाम स्ट्रीट लाइटें जलाई जाएंगी और साफ-सफाई में कोई दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि अगर कोई समस्या है तो उनसे संपर्क किया जाए और उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश भी जारी किए कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि त्योहारों के लिए टीमों का गठन किया जाए और मंदिरों, गुरुद्वारों और मस्जिदों के पास सफाई और स्ट्रीट लाइट की शिकायतों की विशेष रूप से जांच की जाए ताकि त्योहार के दिन कोई समस्या न हो.
महापौर रिंटू को बताया गया कि गुरु नगरी में दिवाली के पास त्योहार हैं, जिसके लिए वह पहले ही अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं और उन्हें निर्देश जारी कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी त्योहार के दौरान वह शहर में स्वच्छता और अन्य कार्यों का औचक निरीक्षण करेंगे, जिनका अधिकारियों को ध्यान रखना चाहिए.
मेयर रिंटू ने कहा कि वह हमेशा गुरु नगरी के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं, वहीं शहर के लोगों से त्योहारों के दौरान अपने घरों और आसपास को साफ रखने और नगर निगम को अपना सहयोग देने की अपील करते हैं.
अधीक्षण अभियंता दुपिंदर संधू संदीप सिंह, एक्सियन एसएस मल्ही, भलिंदर सिंह, अश्विनी कुमार, बलजीत सिंह, सभी मुख्य स्वच्छता निरीक्षक और स्वच्छता निरीक्षक उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY