प्रॉपर्टी टैक्स विभाग द्वारा मार्च महीने में लिए 24 लाख 30 हजार के चेक हुए फेल

0
101

कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा चेक ना लिए जाने के आदेशों की उड़ाई धज्जियां
अमृतसर 27 अप्रैल (राजिंदर धानिक) : नगर निगम अमृतसर के प्रॉपर्टी टैक्स विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा टैक्स धारकों से टैक्स लेकर निगम कमिश्नर वाह वाह लूटी जाती है। लेकिन जब नामवर लोगों द्वारा लिए गए टैक्स के चेक बिना पास हुए वापस चले जाते हैं तो इसका जिम्मेवार कौन है। क्या निगम के उच्च अधिकारियों द्वारा पास ना होने वाले चैक के मालिकों के ऊपर कोई कानूनी कार्रवाई की जाती है इसके लिए उच्च अधिकारी ही जवाब देह है।
सरकारी साल के आखिरी महीने मार्च में आनन-फानन में टैक्स प्रॉपर्टी टैक्स विभाग द्वारा चैक के जरिए रिकवरी की गई थी। लेकिन मलाई की की बात यह है कि अलग-अलग लोगों द्वारा दिए टैक्स विभाग के 24 लाख 30 हजार के करीब 24 चेक पास नहीं हुए हैं। इनमें से मेडिसिटी अस्पताल द्वारा 13 लाख 95 हजार 875 का चेक भी पास नहीं हुए है। निगम हाउस की बैठक दौरान प्रॉपर्टी टैक्स विभाग को 35 करोड़ के दिए टारगेट में से टारगेट पूरा नहीं हो सका था मार्च के महीने पास ना हुए चेक की रकम भी टारगेट में से कम हो जाएगी। निगम कमिश्नर कमल मित्तल द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक रिकवरी के लिए चेक राशि ना लेने के आदेश जारी किए गए थे लेकिन अलग-अलग विभागों द्वारा कमिश्नर कोमल मित्तल के आदेशों की धज्जियां उड़ाई गई है। इस संबंधी अधिकारी संदीप ऋषि को कई बार फोन किया गया लेकिन उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया।
कानूनी कार्रवाई होगी : कोमल मित्तल
निगम कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि चेक द्वारा रिकवरी ना करने संबंधी आदेश जारी किए गए थे जिन धारको के चेक पास नहीं हुए हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रॉपर्टी टैक्स विभाग में फेल हुए चैक के पैसे मार्च महीने के बाद में जमा हुए हैं टारगेट में फेल हुए चेक की रकम घटाई जाएगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY