प्रभु यिशू ने मानवता की भलाई का दिया संदेश – सरकारिया

0
97

 

सरकार ईसाई भाईचारो के विकास के लिए वचनबद्ध -एम:एल:ए अजनाला

अमृतसर, 25 दिसंबर (पवित्र जोत) : आज संत माइकल कैथोलिक चर्च अजनाला में प्रभु यिशू ईसा मसीह जी के जन्म दिवस सम्बन्धित समागम करवाया गया। इस समागम में सुखबिन्दर सिंह सरकारिया शहरी विकास और जल स्रोत मंत्री पंजाब और हरप्रताप सिंह अजनाला हलका विधायक अजनाला ने शिरकत की और समूह पंजाबियों को बड़े दिन की मुबारकबाद दी।

समागम को संबोधन करते हुए सरकारिया ने कहा कि इस समागम में मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शिरकत की जानी थी परंतु मौसम की ख़राबी कारण वह समागम में नहीं पहुँच सके। उन्होंने बताया कि मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से उनकी ड्यूटी इस समागम में पहुँचने के लिए लगाई गई थी। उन्होंने कहा कि इस मौके मैं अपने आप को खुश नसीब समझता हूँ कि मुझे प्रभु यिशू जी के जन्म दिवस समागम में शिरकत करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सरकारिया ने कहा कि पूरे संसार भर में बहुत श्रद्धा भावना के साथ प्रभु यिशू ईसा मसीह जी का जन्म दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की तरफ से शगुन स्कीम में ईसाई भाईचारो की लड़कियाँ को भी शामिल किया गया है और पोस्ट मैट्रिक वज़ीफ़े भी दिए जा रहे हैं।

इस मौके सर सरकारिया की तरफ से चौगावें से अजनाला जाने वाली सड़क के निर्माण का ऐलान भी किया और कहा कि मार्च तक यह सड़क को मुकम्मल कर लिया जायेगा।
समागम को संबोधन करते हरप्रताप सिंह अजनाला हलका विधायक अजनाला ने कहा कि हमें सभी को प्रभु यिशू जी की तरफ से दिखाऐ रास्ते पर चलना चाहिए। उन्होंने ईसाई भाईचारे को प्रभु यिशू ईसा मसीह जी के जन्म दिन की बधाई देते कहा कि हमारे पीर पैग़म्बर और रहबरों ने हमें प्यार और भाईचारक सांझ बनाने का संदेश दिया जिस पर आज हमें विचारने की ज़रूरत है। इस मौके चर्च के फादर जॉन की तरफ से सरकारिया और विधायक अजनाला को सम्मानित भी किया गया।

इस मौके कँवर प्रताप सिंह अजनाला, एडवोकेट ब्रिज मोहन, दविन्दर सिंह, विजय त्रेहन, गुरदेव सिंह निझ्झर, प्रवीण, रोहत पुरी, प्रधान बिक्रम मसीह, सुनील गिल, लखबीर सिंह के इलावा बड़ी संख्या में संगत उपस्थित थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY