मेयर करमजीत सिंह रिंटू के नेतृत्व में कांग्रेसी कौंसलरों ने कृषि कानूनों ख़िलाफ़ की भूख हड़ताल

0
66

किसान हमारे देश का सरमाया हैं: मेयर रिंटू
अमृतसर, 23 दिसंबर (पवित्र जोत) :- आज मेयर करमजीत सिंह रिंटू के नेतृत्व में सभी कांग्रेसी कौंसलरों ने ‘किसान दिवस ’ मौके कंपनी बाग़ में केंद्र सरकार की तरफ से धक्के के साथ पास किये गए कृषि कानूनों ख़िलाफ़ भूख हड़ताल की। मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कौंसलरों सहित एक दिन के लिए अन्न और पानी त्याग कर इन कानूनों ख़िलाफ़ किसान दिवस वाले दिन अपना रोष प्रकट किया।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू की तरफ से धरना देते समय किसानों की पुरज़ोर माँगों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा बनाऐ गए तीन कानून न सिर्फ़ किसान विरोधी हैं, बल्कि ग़ैर संवैधानिक भी हैं। रिंटू ने बताया कि अमृतसर, तरनतारन और गुरदासपुर आदि स्थानों से हज़ारों किसान इन कानूनों के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस पार्टी हर समय उन किसानों के साथ खड़ी है।
मेयर रिंटू ने भाजपा की प्रांतीय लीडरशिप पर चुटकी लेती कहा कि जो नेताओं ने अपनी सारी राजनैतिक ज़िंदगी में कभी एक भी चुनाव नहीं जीती, वह लोगों को गलत जानकारी दे कर उन को गुमराह कर रहे हैं। रिंटू ने कहा कि वह ख़ुद एक किसान परिवार से हैं और इस कानून से पीडित हर किसान के दुख दर्द को समझते हैं परन्तु भाजपा के जो नेता इन कानूनों के हक में बोल रहे हैं न तो उन में से कोई किसान है और न ही उन को खेती बारे कोई समझ है। भाजपा नेताओं के बयानों पर टिप्पणी करते मेयर ने कहा कि भाजपा में सिर्फ़ झूठ बोलने की ही प्रशिक्षण दी जाती है जो शिखर से शुरू हो जाती है। मेयर रिंटू ने कहा कि यह नये कानूनों के द्वारा भाजपा सरकार किसानों को लूट कर अपने कुछ पूँजीपति दोस्तों की तिजोरिया भरना चाहती है।
इस मौके अन्यों के इलावा रमन बख्शी, सीनी. डिप्टी मेयर, यूनस कुमार डिप्टी मेयर, काऊंसलर विकास सोनी,  सुनील कोटी, नवदीप सिंह हुंदल, परमजीत सिंह चौपड़ा, महेश खन्ना, सुरिन्दर चौधरी, हरपनदीप सिंह, शरनजीत झलर, सन्नप्रीत सिंह औजला, गुरप्रात सिंह हैपी, राम अली, अनेक सिंह, रछपाल सिंह लाली, राणा संधू, परनव धवन, मनदीप सिंह, काजल, बोबी, कश्मीर सिंह काकु, गिरिश, ममता दत्ता, जतिन्दर कौर सोनीं, प्रियंका शर्मा,  ॠतेष शर्मा, अश्वनी कुमार, जतिन्दर सिंह मोती भाटिया, पिंकी देवी, गुरजीत कौर, नवदीप सिंह, परमिन्दर कौर, हरपाल सिंह, रणजीत कौर आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY