अमृतसर स्मार्ट सिटी ने शुरू किया लोगो डिजाईनिंग और स्लोगन राईटिंग कंपीटिशन

0
49

अमृतसर स्मार्ट सिटी की वेबसाईट पर 31 दिसबंर तक कोई भी शहरवासी भेज सकते हैं अपनी एंट्री
अमृतसर 27 नवंबर (राजिंदर धानिक): अमृतसर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा अपने “राही” (रीज्युविनेशन ऑफ ऑटो-रिक्शा इन अमृतसर थ्रू होलीस्टिक इंटरवेशंन) प्रोजेक्ट के लिए लोगो डिजाईनिंग और स्लोगन राईटिंग कंपीटिशन की शुरूआत की गई है । जिसके तहत शहरवासी प्रोजेक्ट का लोगो डिजाईन करके तथा स्लोगन लिखकर अपनी क्रिएटीविटी का प्रदर्शन कर सकते हैं । ज्ञात हो कि पिछले काफी वक्त से अमृतसर स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बेहतर बनाने तथा प्रदूषण को कम करने के लिए एक प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है । जिसके तहत ई-वाहनों को चार्ज करने के लिए शहर के अलग-अलग जगहों में चार्जिंग स्टेशन बनाए जाने है तथा प्रोजेक्ट के पहले फेज़ में में लगभग 7000 डीजल ऑटो को ई-ऑटो से बदला जाएगा। इन पुराने डीजल ऑटो को बदलने के लिए ड्राईवरों को सब्सिडी देने के साथ-साथ उन्हें आसान दरों में लोन भी मुहैया करवाया जाएगा। बाकि के ऑटो दूसरे फेज़ में बदले जाऐगें । फ्रैंच डेव्लपमेंट एजंसी (एएफडी) द्वारा पोषित तथा केंद्रीय आवास व शहरी विकास मंत्रालय द्वारा संचालित इस प्रोजेक्ट का अब आधिकारिक नाम राही रखा गया है । जिसके तहत अमृतसर देश का पहला ऐसा शहर होगा जहाँ पर इतने बड़े स्तर पर ई-ऑटो को पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम का हिस्सा बनाया जाएगा।
कंपीटिशन के बारे में सारी जानकारी अमृतसर स्मार्ट सिटी की आधिकारिक वेबसाईट www.smartcityamritsar.com पर दिए गए लिंक पर उपलब्ध है और इसी लिकं के जरिए शहरवासी 31 दिसंबर तक अपनी एंट्री भेज सकते हैं । कंपीटिशन जीतने वाले को अमृतसर स्मार्ट सिटी की सी.ई.ओ व निगम कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा सम्मानित किया जाएगा तथा चुने गए लोगो और स्लोगन का प्रयोग राही प्रोजेक्ट की ब्रैंडिग के लिए किया जाएगा ।

अमृतसर स्मार्ट सिटी की सीईओ कोमल मित्तल ने कहां की शहर के युवा कलाकार तथा ग्राफिक आर्टिस्टों को इस कंपीटिशन में भाग लेकर अपनी क्रिएटीविटी का प्रदर्शन करना चाहिए। क्योंकि यह प्रोजेक्ट देश में अपनी तरह का पहला और बड़ा प्रोजेक्ट है । जिससे उन्हें बड़े स्तर पर अपनी पहचान स्थापित करने का मौका मिलेगा ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY