वरचूअल प्रोगराम दौरान मुख्य मंत्री ने 107 तंदरुस्त पंजाब सेहत केन्द्रों का किया उद्घाटन

0
27

ग्रामीण क्षेत्र के लिए लाभदायक साबित होंगे तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्र -दत्ती

अमृतसर 21 नवंबर(राजिंदर धानिक) :–पंजाब सरकार की तरफ से रोग -मुक्त पंजाब की तरफ बड़ी कदम उठाते और आम लोगों को सेहत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इस के मद्देनज़र सेहत व परिवार भलाई विभाग की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र के साथ सम्बन्धित लोगों को ओर बेहतर सेहत सेवाओं मुहैया करवाने के लिए 107 तंदरुस्त पंजाब सेहत केन्द्रों का मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से वर्चुअल प्रोगराम दौरान उद्घाटन किया गया।

इस मौके सिवल हस्पताल में वर्चुअल मीटिंग दौरान  सुनील दत्ती हलका विधायक उत्तरी ने बताया कि तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्र ग्रामीण क्षेत्र के लिए लाभदायक साबित होंगे और गरीब लोगों को अपने घर के नज़दीक से ही सेहत सेवाओं उपलब्ध होंगी। उन

इस मौके स: संतोख सिंह भलाईपुर हलका विधायक बाबा बकाला ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य निचले से निचले स्तर तक लोगों तक सेहत सेवाओं पहुंचाना है और इसी के अंतर्गत सरकार की तरफ से तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्र स्थापित किये जा रहे हैं। उन्होंने कोविड महामारी दौरान फ्रंट लाईन पर काम कर रहे सेहत विभाग के अमले  की प्रशंसा करते कहा कि अपनी जान की परवाह न करते भी इनकी तरफ से बाखूबी अपनी ड्यूटी को अंजाम दिया गया है।

वर्चुअल मीटिंग सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्रों में लोगों की शुरुआती समय ही बीमारी पकड़ में आने पर उसका सही समय पर इलाज किया जा सकेगा।  खेहरा ने बताया कि जिले में पहले ही 137 तंदरुस्त पंजाब सेहत केंद्र काम कर रहे हैं। जिन में कम्युनिटी सेहत अफसरों की तरफ से लोगों की जांच की जा रही है।   डिप्टी कमिशनर ने बताया कि करोना की दूसरी लहर के साथ निपटने के लिए लोगों को सुचेत होने की ज़रूरत है। उन ज़िला निवासियों से अपील की कि वह सेहत विभाग द्वारा जारी की गई सावधानियॉ की पालना करें। उन्होंने कहा कि करोना की दूसरी लहर के साथ निपटने के लिए ज़िला प्रशासन की तरफ से पुरी तैयारियाँ कर ली गई हैं।
इस मौके अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल, सहायक कमिशनर मैडम अनमजोत कौर, ऐस.डी.ऐम.  विकास हीरा, सिवल सर्जन डा. नवदीप सिंह, प्रिंसिपल मैडीकल कालेज राजीव देवगन, ज़िला परिवार भलाई अफ़सर डा. जसप्रीत शर्मा, डा. चरनजीत सिंह, डा. मदन मोहन, सुखजिन्दर राज सिंह लाली मजीठिया, ममता दत्ता और  अन्य उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY