पंजाब को प्रदूषण मुक्त रखना हर एक नागरिक की प्राथमिक ज़िम्मेदारी – सोनी

0
42

किसानें को पराली न जलाने की की अपील”साडा पिंड  साडी ज़िम्मेदारी कोई आग न धुआँ इस वारी”का लोगो किया जारी
अमृतसर 17 अक्तूबर (पवित्र जोत) : पंजाब को प्रदूषण मुक्त रखना हर एक नागरिक की प्राथमिक ज़िम्मेदारी है जिससे पंजाब की हवा को शुद्ध रख सकें और आने वाली पीढ़ियों को प्रदूषण मुक्त वातावरण प्रदान किया जा सके।
इन शब्दों का प्रगटावा ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने कृषि भवन में ज़िला प्रशासन की तरफ से तैयार किये गए लोगो’साडा पिंड  साडी ज़िम्मेदारी कोई आग न धुआँ इस वारी” जारी करने उपरांत किया।  सोनी ने किसानों से अपील करते कहा कि वह पराली को आग न लगाने और पारली को खेतों में ही प्रयोग कर अपनी धरती की उपजाऊ शक्ति में विस्तार करें। उन्होंने कहा कि पराली को आग लगाने साथ खेत के कीड़े भी नष्ट हो जाते हैं। जिस के साथ धरती की उपजाऊ शक्ति में काफ़ी कमी आती है। सोनी ने कहा कि किसान पराली को आग न लगा कर बल्कि उसे बेच कर अधिक लाभ भी कमा सकता है। उन्होंने कहा कि जहाँ हम पराली को आग लगाते हैं वहां अपना वातावरण भी ख़राब करते हैं।  ।
इस मौके डिप्टी कमिशनर स: गुरप्रीत सिंह खहरा, ऐस.डी.ऐम. श्री विकास हीरा, मुख्य कृषि अफ़सर स: कुलजीत सिंह,डिप्टी डायरैक्टर पंचायत और विकास श्री गुरप्रीत सिंह गिल भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY