पिंगलवाड़ा परिवार ने लड़की का परिवार से करवाया पुनः मिलाप

0
85
लड़की का परिवार के साथ पुनः मिलाप करवाते हुए पिंगलवाड़ा के मुख्य सेवादार डा. इन्द्रजीत कौर व अन्य।

अमृतसर, 17 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): गत दिवस 12 जुलाई को दोपहर 12 बजे के करीब पिंगलवाड़ा प्रशासक कर्नल दर्शन सिंह बावा को गुरदीप सिंह राजन जस्ट सेवा सोसाईटी की तरफ से एक टैलिफ़ोन आया कि सोशल मीडिया पर बीरदविन्दर सिंह संधू द्वारा एक वीडियो भेजा गया है कि खज़ाना गेट के बाहर रिक्शा स्टैंड के पास एक लड़की जिसकी उम्र 35 साल है, पिछले कई दिनों से लावारिस हालत में पड़ी हुई है। रात को बारिश के दौरान यह लड़की वही जगह पर पड़ी रहती थी, आसपास के लोग इसको खाना देते और उपर लेने के लिए तरपाल दे देते थे। इस की ख़बर मिलने पर पिंगलवाड़ा की टीम गुलशन रंजन के साथ दो सेवादार एम्बुलेंस लेकर उस जगह पहुँचे और देखा कि मरीज़ की हालत बहुत ख़राब थी और दिमाग़ी तौर पर भी परेशान थी और वह अपने बारे कुछ भी नहीं थी बता सकती।
मुख्य सेवादार डा. इंद्रजीत कौर द्वारा द्वारा दी हिदायतों के मुताबिक मरीज़ को सिविल अस्पताल कोरोना टैस्ट के लिए ले जाया गया और उसके बाद इस को पिंगलवाड़ा की मानांवाला ब्रांच में आइसोलेशन वार्ड में दाख़िल किया गया।
शुक्रवार को इस लड़की का परिवार एक विज्ञापन लेकर पिंगलवाड़ा इनक्वायरी के लिए पहुँचा कि यह लड़की पिंगलवाड़े तो नहीं आई। रिकार्ड में इसकी फोटो देखने के बाद उन्होने बताया कि यह हमारी लड़की है जिसका नाम सोनिया है यह गाँव वडाला, रामतीर्थ रोड की रहने वाली है जोकि पिछले एक महीना से घर कहीं चली गई थी और हम जगह-जगह इस की खोज कर रहे हैँ। इसके बाद लड़की और परिवार के ज़रूरी कागजात चैक करके लड़की को परिवार के साथ भेजा गया। पिंगलवाड़ा परिवार के लिए यह बहुत बड़ी प्राप्ति है कि वह दिमाग़ी परेशान लड़की को उसके परिवार के साथ मिला सका।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY