मिशन फतेह में युवाओं का साथ मिलना जीत की तरफ बढ़ते कदम: डी.सी.

0
89
कम्पनी बाग़ अमृतसर में यूथ क्लबों की तरफ से शुरू की चेतना मुहिम को शुरू करते डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों साथ हैं डा. आंचल अरोड़ा और कुआर्डीनेटर अकांशा।

पंजाबी कोरोना को चुनौती की तरह लें, तो हमारी जीत पक्की

अमृतसर, 5 जुलाई (आकाशमीत): डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने कोविड-19 कोरोना वायरस को चुनौती की तरह लेने पर जोर देते कहा कि यदि हम सभी तय कर लें तो यह हमारे जिले में अधिक दिन टिक नहीं सकता। उन्होने कहा कि पंजाबी चाहे दुनिया के किसी भी हिस्से में रह रहा है, उसकी यह प्रकृति है कि वह जब भी किसी चुनौती के साथ काम करे तो वह किसी भी हालत में जीत प्राप्त कर लेता है, सो कोरोना संकट में भी हमें कोरोना के खात्मे के लिए चुनौती की तरह काम करना चाहिए। आज मिशन फतेह के अंतर्गत पंजाब यूथ डिवेल्पमैंट बोर्ड, नेहरू युवा केंद्र और अन्य यूथ क्लबों की तरफ से शुरु की चेतना मुहिम को शुरू करने मौके युवाओं को रूबरू होते ढिल्लों ने कहा कि जिस तरह हमें नौजवानों का साथ मिला है, वह हमारी जीत की तरफ बढ़ते कदमों का प्रतीक है, क्योंकि युवा हमारी ताकत और हमारा भविष्य हैं, जब यह किसी काम में लग जाएँ तो वह काम आसानी के साथ पूरा हो जाता है।
ढिल्लों ने उन जिला निवासियों का धन्यवाद किया जोकि सेहत विभाग की हिदायतों अनुसार मास्क, आपसी दूरी और हाथों की सफाई जैसे गुरमंत्र अपना कर रोज़मर्रा के काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होने इन हिदायतों को अनदेखा करते करीब 2 से 5 प्रतिशत लोगों को भी अपील की कि वह अपनी और अपने परिवार की रक्षा के लिए इन हिदायतों को अपनाना शुरू करें। उन्होने कहा कि जिस दिन हम सभी सावधानी के साथ घर से बाहर निकलेंगे, उस दिन से कोरोना का ख़ात्मा होना शुरू हो जाएगा, क्योंकि यह वायरस बेजान वस्तुओं पर ज्यादा देर टिक नहीं सकता और हमें इसको अपने घर ले कर नहीं आना।
इसी दौरान पंजाब यूथ डिवेल्पमैंट बोर्ड के डायरैक्टर डा. आँचल अरोड़ा ने बताया कि हमारे सभी सदस्य अपने-अपने इलाको में घर-घर जाकर मिशन फतेह को कामयाब करने के लिए प्रचार करेंगे, जिसकी शुरुआत आज डिप्टी कमिश्नर साहिब ने कर दी है। उन्होने सभी शहर निवासियों से अपील की कि वह सरकार की हर हिदायत का पालन करना यकीनी बनाएं। इसी दौरान नेहरू युवा केंद्र के वलंटियरों ने भी घर-घर जागरूकता फैलाने का अहद लेते हुए मुहिम में साथ दिया। नेहरू युवा केंद्र के ज़िला कुआरडीनेटर अकांशा ने बताया कि हमारी सभी क्लबों को हिदायत है कि वह अपने-अपने इलाको में सेहत विभाग की सावधानियां अपनाते हुए घर-घर दस्तक दें, जिससे लोग कोविड संकट में लापरवाही न बरतें। इस मौके ॠतिका शर्मा, दिलबाग सिंह, अजय शर्मा, मलविन्दर सिंह, सचिन कुमार और बलबीर सिंह उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY