पंजाब को टीकाकरण अभियान में तेजी लानी चाहिए : भाजपा

0
26

 

चंडीगढ़/अमृतसर, 8 मई: ( राजिंदर धानिक  ) : वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 महामारी के तीसरे चरण के फैलने के अंदेशे को लेकर भारतीय जनता पार्टी, पंजाब ने मांग की कि अमरिंदर सरकार पंजाब में स्वास्थ्य के बुनियादी ढाँचे को मजबूत करने की तरफ ध्यान दे, क्यूंकि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत बहुर ख़राब है।

                    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहाकि यह चौंकाने वाला है कि पंजाब सरकार राज्य में बढ़ती मृत्यु दर पर अंकुश नहीं लगा पाई है, जो खतरनाक अनुपात में पहुंच गया है। उन्होंने कहाकि इससे राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बुनियादी ढांचे को निर्माण न किया जाना  उजागर हुआ है। शर्मा ने कहाकि राज्य सरकार को इस गंभीर खतरे के प्रति जागृत होना चाहिए।

                    अश्वनी शर्मा ने कहाकि प्रदेश सरकार की नालायकी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में खराब स्वास्थ्य सुविधाओं के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत जोखिम पैदा हो चुके हैं, जहाँ 58 प्रतिशत लोगों की मृत्यु दर्ज की जा रही है। उन्होंने कहाकि राज्य में अब तक हुई 9,000 मौतों में से 27 प्रतिशत शहरी क्षेत्रों में दर्ज की गईं हैं, जबकि शेष ग्रामीण क्षेत्रों में हुईं हैं।

                    अश्वनी शर्मा ने राज्य में टीकाकरण की पर्याप्त आपूर्ति जुटाने में विफल रहने के लिए अमरिंदर सरकार को जम कर फटकार लगाई। उन्होंने कहाकि यह बहुत ही गंभीर चिंता का विषय है कि राज्य के सरकारी अस्पतानों में अब तक 18-44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है।

                    अश्वनी शर्मा ने कहाकि राज्य की कांग्रेस सरकार न केवल लोगों को आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाओं देने के प्रति असंवेदनशील है, बल्कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा प्रदान की गई सहायता का उपयोग करने में भी विफल रही है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY