27 दिसंबर से 6दिसंबर तक मनाया जायेगा रामतीर्थ मेला – अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर

0
40

 

रामतीर्थ मेले की तैयारियाँ सम्बन्धी मीटिंग

अमृतसर, 25 नवंबर (राजिंदर धानिक )- 27 दिसंबर से 6दिसंबर तक रामतीर्थ में लगने वाले मेलो की तैयारियाँ का जायज़ा लेने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल की तरफ से अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई। उन अधिकारियों को संबोधन करते बताया कि मेलो में हर साल की तरह लाखों लोगों के पहुँचने की संभावना को मद्देनज़र रखते हुए लोगों की सुविधा और सुरक्षा की दृष्टि से व्यापक प्रबंध किये जाएँ। उन्होंने बताया कि मेलो के लिए विशेष बसें चलाईं जाएँ, जिससे लोग आसानी के साथ रामतीर्थ में पहुँच सकें।

अग्रवाल ने लोगों की सुविधा के लिए मेलो वाली जगह पर पीने वाले पानी का प्रबंध करने और लोगों के लिए पब्लिक टायलट लगाने की हिदायत भी की। उन्होंने बताया कि राम तीर्थ और इस के आस -आसपास की साफ़ -सफ़ाई करवाने साथ-साथ सरोवर की सफ़ाई यकीनी बनाई जाये।

उन्होंने कहा कि आने वाले श्रद्धालुओं को धार्मिक स्थान की मर्यादा कायम रखें और सुरक्षा पक्ष से अपना और अपने बच्चों का ध्यान रखने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि सरोवर में स्नान करते वक्त बच्चों का ख़ास ध्यान रखा जाये और आग वाले साधनों, जहाँ कि सिलंडर का प्रयोग की जा रही हो, से दूरी बना कर रखी जाये। इस मौके एस.डी.ऐम. अजनाला दीपक भाटिया, डा. अंजन भोला, सहायक कमांडैंट बी.ऐस.ऐफ. गुरबीर सिंह मछली पालन अफ़सर, डा. कंवरअजै सिंह, नगर निगम सेहत अफ़सर, सरबजीत सिंह ऐम.सी. चोगावां, सन्दीप सिंह ऐस.डी. ई. पी.ऐस.पी.सी.ऐल, जगतार सिंह ईओ अजनाला, जी एम रामतीर्थ रवीन्द्र कुमार, अमनदीप शर्मा बी.डी.पी.यो. चोगावां, डा. ब्रिज भूषण ऐस.ऐम.यो लोपोके के इलावा अलग अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY