मोदी सरकार द्वारा विश्व की सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को राशन देना ऐतिहासिक कदम: अश्वनी शर्मा

0
27
पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा।

मोदी द्वारा गरीब जनता के हित्तार्थ लिए दूरदर्शी फैसले की अश्वनी शर्मा ने की सराहना

चंडीगढ़, 3 जून: कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश की गरीब व जरूरतमंद जनता की आर्थिक मजबूरियों को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की 80 करोड़ जरूरतमंद जनता को नवंबर तक मुफ्त राशन देने का ऐलान करना एक ऐतिहासिक व सराहनीय कदम है। उपरोक्त शब्दों द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के विस्तार की प्रशंसा करते हुए पंजाब भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहाकि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई विश्व की इस सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना की पूरा विश्व सराहना कर रहा हैI शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार में 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होगा तथा इसका सबसे बड़ा फायदा उन गरीबों को मिलेगा, जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के लिए अपना गांव या शहर छोड़कर दूसरी जगह जाते हैं। मोदी सरकार की इस योजना से स्पष्ट है कि इस योजना के लागू होने के बाद किसी को नया राशन कार्ड बनवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी यानि ‘वन नेशन, वन राशन’ कार्ड योजना के तहत पुराना राशन कार्ड ही सभी जगह चलता रहेगा।
अश्वनी शर्मा ने कहा कि देश भर में 80 करोड़ गरीबी रेखा से नीचे लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य सुरक्षा स्कीम है। शर्मा ने कहाकि देश में लॉकडाउन के दौरान गरीब जनता को कोई समस्या ना आए इसको ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की शुरुआत की थी। इसके अंतर्गत गरीबों को मुफ्त राशन की योजना को नवंबर तक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ा दिया गया है। इस योजन के तहत गरीबों को पांच किलो मुफ्त गेंहू या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा।
अश्वनी शर्मा ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें डर है कि पहले की तरह इस बार भी मुफ्त अनाज बाँटने में घपलेबाजी कर सकती है, क्यूंकि पहले ही पंजाब में बहुत बड़ा राशन घोटाला हो चुका है। शर्मा ने मांग की कि केंद्र द्वारा भेजे जाने वाले राशन को बाँटने में राजनीतिक हस्तक्षेप बंद किया जाए और इस राशन को सरकारी तन्त्र के जरिये बंटवाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन नीले कार्ड धारकों के कार्ड सरकार ने काट दिये थे उन्हें भी यह राशन मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता इस बार निगरानी करेंगे ताकि कांग्रेसी गरीबों व जरूरतमंद जनता के मुंह में जाने वाला निवाला छीन कर अपना घर ना भर सकें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY