मिशन फतेह के अंतर्गत स्थानीय निकाय विभाग ने घर-घर दी दस्तक

0
43
राजासांसी में कोविड-19 के खतरे से अवगत करने के लिए प्रचार करते व्हीकल।

अमृतसर, 27 जून (पवित्रजोत): पंजाब सरकार द्वारा चलाई गई मिशन फतेह मुहिम के अंतर्गत अलग-अलग विभागों की तरफ से लगातार मुहिम चला कर हर वार्ड और हर घर को कोरोना महामारी से बचाव सबंधी इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों बारे जागरूक किया जाना है। शनिवार को इसी मुहिम के अंतर्गत स्थानीय निकाय विभाग ने शहर और नगर कौसलों में पड़ती आबादी को कोविड-19 से बचने के लिए सेहत विभाग के गुर-मंत्र याद करवा कर अपनी और अपने परिवार की रक्षा करने के लिए प्रेरित किया।
कमिश्नर कोमल मित्तल ने विभाग के सभी कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत डोर-टू-डोर मुहिम के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक एरिया कवर किया जाए। उन्होने कहा कि इस मुहिम के अंतर्गत हर घर कवर होना अनिवार्य है।
उन्होने बताया कि विभाग की तरफ से रैज़ीडैंट वैल्फेयर एसोसिएशन, पार्षद साहिबान, प्रचार वव्हीकल और कर्मचारियों के सहयोग के साथ लोगों तक पहुँच की जा रही है, जिससे लोग कोविड-19 के खतरे से लापरवाह न हो, बल्कि अवगत होकर इस का मुकाबला करें। कमिश्नर मितल ने बताया कि हमारी कोशिश है कि शहर के हर निवासी के पास यह संदेश जरूर पहुंचे कि कोविड से बचाव के लिए मुँह पर मास्क, आपसी दूरी और हाथों की सफ़ाई सब से महत्वपूर्ण है और इस के बिना गुज़ारा नहीं। उन्होने कहा कि सरकार की छूटें केवल हमारी ज़रूरतें पूरी करने के लिए हैं, ना कि सड़कों पर लापरवाही के साथ घूमने-फिरने के लिए।
इसी दौरान डिप्टी डायरैक्टर स्थानीय निकाय रजत ओबराए ने बताया कि विभाग की तरफ से सभी नगर कौंसिलों में प्रचार वहीकलों के साथ आज प्रचार किया गया है। इसके इलावा सभी पार्षदों कोभी कहा गया है कि वह सेहत विभाग का संदेश देने के लिए अपने इलाके के सभी घरों तक पहुँच करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY