मुलाजिम और पैनशनरो की तरफ से फूँका पंजाब सरकार का पुतला

0
35

यदि माँगों का हल न हुआ तो विधान सभा के सेशन के दूसरे दिन होगी एक लाख से अधिक लोगों की रैली

अमृतसर 25 अगस्त (पवित्र जोत) : कैप्टन सरकार की तरफ से 2017 पंजाब विधान सभा की मतदान से पहले किये वायदों मुताबिक पंजाब के मुलाजिमों और पैनशनरों की लंबे समय से लटकतीं माँगों के ख़िलाफ़ आज’पंजाब -यू.टी. मुलाज़ीम और पैनशनरज़ सांझा फ्रंट, पंजाब के नेतृत्व में तहसील अमृतसर के सैंकड़े मुलाजिमों की तरफ से रैली करने के बाद पंजाब सरकार का पुतला फूँका। पंजाब के मुलाज़ीम लंबे समय से छठे तनख़्वाह कमिशन में तर्कसंगत सही करवाने, समूह कच्चे और ठेका मुलाजिमों को विभागीय पोस्टों पर रेगुलर करवाने, अलग -अलग विभागों अंदर काम करते मान भत्ता वर्करों पर कम से -कम उज़रतें कानून लागू करवाने, ऐन.पी.ऐस. मुलाजिमों पर पुरानी पैंशन स्कीम लागू करवाने, महँगाई भत्ते की बकाया किश्तों जारी करवाने, 17 जुलाई 2020 के बाद वाले मुलाजिमों पर केन्द्री तनख़्वाह स्केल की बजाय पंजाब के स्केल लागू करवाने और पुनर्गठन के नाम नीचे अलग -अलग विभागों अंदर किये जा रहे असामियाँ के ख़ात्मे को रूकवाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
इस मौके पर संबोधन करते पंजाब और यू.टी मुलाज़ीम और पेन्शनर सांझा फ्रंट पंजाब ज़िला अमृतसर के कनवीनर अश्वनी अवस्थी, गुरदीप सिंह बाजवा, जोगिन्द्र सिंह, सुखदेव राज कालिया, सुखदेव पन्नू, बोबिन्दर सिंह, अमन शर्मा, सतबीर बोपाराए आदि ने कहा कि चाहे कैप्टन सरकार द्वारा गठित की कैबिनेट सब -समिति ने पिछले दिनों दौरान पंजाब -यू.टी. मुलाज़ीम और पेन्शनर सांझा फ्रंट के साथ तीन मीटिंगों की थीं, परन्तु इस समिति ने मुलाजिमों की किसी भी माँग को स्वीकृत न करके यह संदेश दिया है कि यह समिति माँगों के हल के लिए नहीं बल्कि मुलाज़ीम के संघर्ष को ठंडा करने कि मंशा के अंतर्गत गठित की गई है।
मुलाज़ीम नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार बातचीत को सिर्फ़ तनख़्वाह कमिशन तक सीमित कर रही है और बाकी माँगों को सुनने के लिए भी तैयार नहीं है। । राज्य समिति के फ़ैसले मुताबिक पूरे पंजाब में आज अलग अलग तहसीलों में पंजाब सरकार की अर्थियाँ फूँकें जा रही हैं यदि 26 अगस्त की मीटिंग में मुलाज़ीम माँगों का कोई हल न निकला तो 4सितम्बर से 12सतम्बर तक पैन डाउन टूल डाउन हड़ताल करने के बाद विधान सभा के सैशन के दूसरे दिन एक लाख से अधिक मुलाजिमों की रैली करने के बाद विधान सभा की तरफ मार्च किया जायेगा।
इस मौके अमरजीत सिंह वेरका, मंगल सिंह टांडा, बलजिन्दर सिंह वडाली, हरदेव भकना, बलवान सिंह सफरी, अरजिन्दर सिंह कलेर, मलकीत सिंह कद्दगिल्ल, सुखविन्दर सिंह मान, राजेश कुमार पराशर, नरिन्दर प्रधान करमजीत सिंह के.पी, प्रेम चंद, बलदेव , कुलदीप तोलानंगल, परमिन्दर राजासांसी, रकेश धवन, सन्दीप शर्मा, अमरीक सिंह, सुलतान पाल, हरभजन झंजोटी, कुलदीप शर्मा, मनजीत सिंह, सतनाम जस्सल, हरमन भंगाली, निर्मल भोमा, हरपिन्दर सिंह, यशवंत राय, जतीन शर्मा, दर्शन लाल हाजिर थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY