16 करोड़ रुपए की लागत के साथ मैडीकल कालेज की बदली जायेगी नुहार -सोनी

0
69

बने हुए डिजायनों का लिया जायज़ा
अमृतसर 3अगस्त (राजिंदर धानिक) : अमृतसर मैडीकल कालेज की नुहार को नया रूप देने की पहलकदमी के अंतर्गत 16 करोड़ रुपए की लागत के साथ मैडीकल कालेज की शक्ल को बदला जायेगा। यह शब्द ओम प्रकाश सोनी डाक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री पंजाब ने मैडीकल कालेज के प्रिंसिपल डा: राजीव देवगन, सुपरडेंट डा के.डी सिंह और अन्य आधिकारियों के साथ मैडीकल कालेज के नये बने डिजायनों का जायज़ा लेने उपरांत किया।
सोनी ने कहा कि मैडीकल कालेज के मेन गेट का सुन्दरीकरन किया जायेगा और मेन गेट से लेकर अंदर तक लैंडसकेपिंग और हार्टिकल्चर का काम किया जाना है। उन्होंने कहा कि मैडीकल कालेज के पार्कों को बढ़िया ढंग के साथ बनाया जायेगा। सोनी ने कहा कि इस काम पर लगभग 5करोड़ रुपए ख़र्च आऐंगे। सोनी ने बताया कि इस के इलावा मैडीकल कालेज के अंदरूनी ढांचो का भी नवीनीकरन किया जाना है, जिस अधीन नयी लाईट, फर्श, टायलट, फर्नीचर, सभी कालेज को पेंट और अन्य काम किये जाने हैं,जिस पर 11 करोड़ रुपए ख़र्च आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अमृतसर मैडीकल कालेज को प्राइवेट अस्पतालों से भी बढ़िया बनाया जायेगा और मरीज़ों को सभी सहूलतें उपलब्ध करवाई जाएंगी।
सोनी ने बताया कि मैडीकल कालेज में नया कैंसर इंस्टीट्यूट भी लगभग बन कर तैयार हो चुका है,जिसका जल्द ही उद्घाटन कर दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस इंस्टीट्यूट के बनने के साथ लोगों को चण्डीगढ़ या बाहर के राज्यों में जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी और आधुनिक मशीनों द्वारा यहाँ ही कैंसर का इलाज किया जा सकेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY