सीवरेज की सफाई होगी नई तकनीक वाली बाल्टी मशीनों के माध्यम से: – मेयर

0
49

स्वर्ण मंदिर के आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता की सुविधा के लिए एक ‘हुक लोडर मशीन’ भी भेजी गई

अमृतसर, 4 जनवरी (राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू शहर के सीवरेज सिस्टम को और बेहतर बनाने के लिए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 10 नई ‘ग्रैब बकेट मशीन’ को हरी झंडी दी गई। ये मशीनें शहर के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न इलाकों में सीवरेज सिस्टम को ठीक करने का काम करेंगी। शहर की तंग गलियों और बाजारों में मैनुअल सीवेज सफाई और सीवरेज सफाई के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण, नगर निगम अमृतसर ने आज शहर में छोटे नए ‘ग्रैब बकेट मशीनों’ को पेश करने की पहल करते हुए सीवरेज सफाई के लिए रवाना किया गया जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में काम करेगा। इन अत्याधुनिक मशीनों से शहर की सीवरेज व्यवस्था काफी बेहतर होगी।
इसके साथ ही मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने स्वर्ण मंदिर के आसपास के क्षेत्र को साफ करने के लिए नए हुक लोडर मशीन के ट्रक की सफाई की सुविधा को भी हरी झंडी दे दी गई।
मेयर ने कहा कि स्वर्ण मंदिर के आसपास के क्षेत्र में 18 बड़े कचरे के डिब्बे स्थापित किए गए हैं जिनके आस-पास कचरे के संग्रह को आसान बनाने के लिए, एक नई ‘हुक लोडर मशीन’ का उपयोग किया जाएगा जो इन बड़े डिब्बे के माध्यम से कचरा एकत्र करेगी जो सीधे डंप तक जाएगी। इस अत्याधुनिक मशीन से कचरा सीधे मशीन में डस्टबिन से इकट्ठा किया जाएगा जो कचरा नहीं फैलाएगा।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने के लिए, हम आज शहर के विभिन्न हिस्सों में इन अत्याधुनिक मशीनों को तैनात कर रहे हैं ताकि शहर के विभिन्न इलाकों और भीड़ भरे बाजारों और गलियों की सीवरेज व्यवस्था को साफ रखा जा सके। ये मशीनें मदद करेंगी। महापौर रिंटू ने कहा कि शहर के हर क्षेत्र में सीवरेज प्रणाली की मरम्मत की गई है और शहर के हर क्षेत्र को साफ-सुथरा रखने के लिए प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्य किए गए हैं।
इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता श्री अनुराग महाजन, कार्यकारी अभियंता श्री अश्वनी कुमार, श्री मंजीत सिंह एक्सियन, श्री संदीप सिंह एक्सियन, श्री कुलविंदर सिंह जेई, श्री रमन कुमार जेई, श्री हरजिंदर सिंह जेई, श्री गुरशरण सिंह जेई, श्री जसविंदर उपस्थित थे। सिंह जेई, आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY