मिशन फतेह के अंतर्गत अध्यापकों में हुई रंगोली प्रतियोगिता

0
38
अलग-अलग अध्यापकों की तरफ से बनाईं गई रंगोलियाँ

अध्यापकों ने मिशन फहेत के अंतर्गत लोगों को जागकरूक करने हेतु बनाई रंगोलियां

अमृतसर, 14 जुलाई (राजिन्द्र धानिक): डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों के आदेशों पर मिशन फतेह के अंतर्गत जिला शिक्षा अधिकारी कंवलजीत सिंह और उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन के योग्य नेतृत्व में अध्यापकों की रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन आनलाईल करवाया गया। इसमें लगभग 100 अध्यापिका, शिक्षा प्रोवाईड, एस्टियार और आई.ई.वी. वालंटियर ने हिस्सा लिया। मिशन फतेह के विषय के अंतर्गत मास्क, हाथ धोने, सैनीटाईजर का प्रयोग सबंधी रंगोली तैयार की गई। जज की भूमिका संजय कुमार आर्ट एड क्राफ्ट अध्यापक, बलजीत कौर ईटीटी अध्यापक और एच.टी. गुरमीत कौर ने निभाई।
इन मुकाबलों में प्रथम स्थान पर वनदीप कौर ईटीटी झीता खुर्द, हरविन्दर कौर शिक्षा प्रोवाईडर तारागढ़, दूसरे स्थान पर लखदीप कौर ईटीटी गुरू अर्जुन देव नगर, रुपिन्दर कौर ईटीटी बहोड़ और तीसरे स्थान पर अमनप्रीत कौर ईटीटी कोट खालसा और मनदीप कौर ईटीटी बहोड़ रही।
जिला शिक्षा अधिकारी कंवलजीत सिंह ने बताया कि विजेता अध्यापिका को आनलाईल सर्टीफिकेट दिए जाएंगे। कंवलजीत सिंह ने बताया कि लोगों को जागरूक करने के लिए मिशन के अंतर्गत यह रंगोली मुकाबले करवाए गए हैं। उन्होने बताया कि अध्यापकों की तरफ से घर-घर जाकर भी कोरोना महामारी प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
उप जिला शिक्षा अधिकारी रेखा महाजन ने बताया कि अध्यापक आनलाइन क्लासों और शैक्षिक मुकाबलों की तैयारी बहुत बढ़िया तरीको के साथ करवा रहे हैं। रेखा महाजन ने बताया कि मिशन फतेह सबंधी रंगोली मुकाबला उनको बढ़िया मुकाबलो की भावना पैदा करने और शैक्षिक मुकाबलों के लिए अधिक से अधिक प्रेरित करने के लिए करवाया गया है और उम्मीद है कि आने वाले शैक्षिक मुकाबले धार्मिक गीत में प्रत्येक अध्यापक प्रयास करेगा और अमृतसर ज़िले को पहले स्थान पर लाने में मदद करेगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY