422 पुरस्कारों, संस्थानों, व हवाई अड्डों का नाम गांधीपरिवार के नाम जैसे दूसरे महानुभावो का देश में कोई योगदान ही नही हुआ : तरुण चुघ

0
29

सब गांधीपरिवार के नाम पर ,बाकी स्वतंत्रता सेनानी , महान व्यक्तियों के नाम क्यों नही ? चुघ

अमृतसर , 7 अगस्त (पवित्र जोत) : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कार्यकर्ताओ  की बैठक को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार करने पर कांग्रेस पार्टी व् गाँधी परिवार द्वारा व्यक्त की गई आपत्ति के लिए कांग्रेस को फटकार लगाते हुए कहा की कोई भी पुरस्कार किसी विशेष क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल करने वाले व्यक्ति से संबंधित ही होना चाहिए।

चुग ने इस मामले पर कांग्रेस के विरोध का मजाक उड़ाते हुए कहा की देश में कम से कम 422 संस्थानों, सड़कों या हवाई अड्डों का नाम गांधी परिवार के नाम पर रखा गया है क्योंकि कांग्रेस नेता भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देना चाहते थे।

चुग ने कहा इस तथ्य के बावजूद गांधी परिवार ने इसमें कोई योगदान नहीं दिया है, गांधी परिवार के नाम पर अकादमिक उत्कृष्टता या एक खेल आयोजन की संस्था का नामकरण करने के उद्देश्य पर सवाल उठाया।

चुघ ने गांधी परिवार के नाम पर रखे गए सभी संस्थानों और स्थानों की समीक्षा की मांग करते हुए कहा की कांग्रेसियों के विरोध ने केवल यह साबित किया है की पार्टी में दशकों से भाई-भतीजावाद और गांधी-परिवार की पूजा चल रही है।

चुग ने कहा, “यह देश के लिए शर्म की बात है की कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टी गांधी परिवार के प्रति चमचागिरी करने में आकण्ठ डूबी हुई है और गाँधी परिवार से हटकर नेतृत्व प्रदान करने में विफल रही है।” इस अवसर पर गोप चंद, मुन्नी लाल,अनिल कुमार जंगी, तनु रंधावा, संजीव शर्मा, रोहित, प्रोफेसर कृष्ण, डॉ नवजोत रंधावा, विकास गिल, सौरभ मट्टू, कुश कुमार उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY