मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने नगर निगम अधिकारियों के साथ ऐतिहासिक रामबाग (कंपनी बाग) का किया दौरा, सभी कार्यों को समय से पूरा करने के निर्देश

0
18

मेयर करमजीत सिंह रिंटू की पहल पर हर माह तीन हजार पौधे लगाने के लक्ष्य के साथ करोड़ों की लागत से ऐतिहासिक रामबाग (कंपनी बाग) विकसित किया जा रहा है

अमृतसर 21 सितंबर ( राजिंदर धानिक) : मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने निगम अधिकारियों के साथ ऐतिहासिक रामबाग (कंपनी बाग) का दौरा किया और नागरिकों की सुविधा के लिए उद्यान के समग्र विकास के लिए चलाई जा रही बहु करोड़ विकास परियोजनाओं की समीक्षा की और सभी विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश मौके पर अधिकारियों को दिए।
मेयर ने कहा कि उन्हें कुछ समय से शिकायतें मिल रही थीं
रामबाग (कंपनी बाग) के कर्मचारी ठीक से सफाई नहीं कर रहे हैं।
इसलिए आज उन्होंने अधिकारियों के साथ रामबाग (कंपनी बाग) का औचक निरीक्षण किया और मौके पर ही अनुपस्थित कर्मचारियों की सूचना आयुक्त नगर निगम अमृतसर को उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए दी है।
मेयर ने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) की साफ-सफाई और रख-रखाव में कोई कमी नहीं आने देगी. उन्होंने कहा कि बाग की सेवा और रख-रखाव के लिए करीब 55 सफाईकर्मी, माली आदि को तैनात किया गया है।
मेयर ने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) को सुशोभित करने के लिए हर महीने 3,000 पौधे लगाए जाएंगे, जो उनकी देखरेख में होगा। उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य शहर के लोगों को हर तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना। उन्होंने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) के रख-रखाव के लिए उच्च स्तरीय व्यवस्था की गई है जिसमें नियमित सफाईकर्मी की टीम को तैनात किया गया है, पैदल रास्तों की सफाई, उनके किनारों पर नए पौधे लगाने और आगे रोपण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) में मिनी हाई मास्ट लाइटें लगाई गई हैं, जिससे दर्शकों को काफी सुविधा हुई है. वहीं वाहनों की पार्किंग की भी नियमित व्यवस्था की गई है।
मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) में करीब 150 से 200 साल पुराने पेड़ हैं जिनकी विशेष देखभाल के लिए अलग से टीम बनाई गई है। मेयर ने कहा कि रामबाग (कंपनी बाग) की शोभा बढ़ाने के लिए करोड़ों रुपये की लागत से करोड़ों रुपये का म्यूजिकल फाउंटेन और कंपनी फेंस का निर्माण किया जा रहा है। कंपनी बाग की दीवारें का निर्माण एक बढ़िया ग्रिल के साथ किया जा रहा है।
मेयर ने शहरवासियों से भी अपील की कि कंपनी गार्डन का भ्रमण करते हुए रामबाग (कंपनी बाग) की सुंदरता व रख-रखाव में नगर निगम का सहयोग करें।
इस मौके पर संदीप सिंह, पर्यवेक्षण अभियंता, नगर निगम, सुख अमृत सिंह, जे.ई. रमन कुमार आदि उपस्थित थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY