ज़िला प्रसाशन घरों में एकांतवास किये कोविड 19 मरीजों के लिए करेगा आईसोकेयर एप लांच -अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर

0
46

एकांतवास किये मरीजों को मुहैया करवाई जा रही फतेह किट अमृतसर, 16 अप्रैल (पवित्र जोत) : घरों में करोना के कारण एकांतवास किये गए मरीजों के लिए ज़िला प्रसाशन ने एक नयी पहल करते आईसोकेयर एप लांच करने जा रहा है, इस सम्बन्धित दफ़्तर नगर निगम में आधिकारियों को पायलट प्राजैकट के अंतर्गत आईसोकेयर सम्बन्धित ट्रेनिंग दी गई।
इस सम्बन्धित जानकारी देते अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि पायलट प्राजैकट के तौर पर सबसे पहले सरकारी मुलाज़ीम जो कि कोविड 19 महामारी दौरान एकांतवास में हैं पर इस एप के द्वारा निगरानी की जायेगी। उन्होंने बताया कि इस प्राजैकट के कामयाब होने पर आम लोगों को भी यह सुविधा मुहैया करवाई जायेगी। अग्रवाल ने बताया कि इस एप को गुरू नानक देव अस्पताल और अमनदीप अस्पताल की तरफ से पहले ही कोविड 19 मरीजों की निगरानी के लिए इस्तेमाल करा जा रहा है और अब ज़िला प्रसाशन की तरफ से इस का घेरा बढ़ाकर सभी एकांतवास किये गए मरीजों की निगरानी की जायेगी।
इस सम्बन्धित ओर जानकारी देते अतिरिक्त कमिशनर नगर निगम सन्दीप ऋषि ने बताया कि डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खेहरा और कमिशनर नगर निगम मैडम कोमल मित्तल की अगुवाई में तैयार किये गए इस एप की कई विशेषताएं हैं। उन्होंने बताया कि इस एप के द्वारा मरीजों की आसान रजिस्ट्रेशन, सेहत की लाइव निगरानी, मरीजों के लिए प्रश्नावली, दैनिक निगरानी और ट्रेैकिंग, कोविड मरीजों के साथ लाइव चैट, अलारमिंग, मोनिटरिंग और रिपोर्टिंग भी की जा सकती है। उन्होंने बताया कि इस एप के द्वारा एकांतवास हुए मरीज़ अपना बलड प्रेशर, शुगर, आक्सीजन स्तर आदि चैक करवाने और सेहत ख़राब होने पर संपर्क कर सकते हैं और प्रसाशन की तरफ से तुरंत सहायता मुहैया करवाई जा सकेगी। उन्होंने बताया कि एकांतवास किये गए लोगों की निगरानी के लिए तैनात सैक्टर मैजिस्ट्रेट को भी इस एप से सहायता मिलेगी जिस के साथ वह आसानी के साथ अपनी ड्यूटी कर सकेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY